Battle grounds mobile india features.

  नमस्कार दोस्तों आप सभी लोग ठीक हो गए ऐसी मैं आशा रखता हूं,दोस्तों आज का टॉपिक बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग है आप सबको पता है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया बहुत जल्द हिंदुस्तान में आने वाला है। और आज मैं इसके रिलेटेड ही आपको एक बहुत बढ़िया जानकारी देने वाला हूं जिससे आप बहुत खुश हो जाएगी वह मैं आपको गारंटी देता हूं।


दोस्तों काफी लोगों को यह बात का कन्फ्यूजन था कि पब जी मोबाइल ग्लोबल वर्जन मैं जो हम पब्जी खेलते थे क्या वही सेम टू सेम चीजें हमें वापस मिल जाएगी या नहीं? दोस्तों इस बात से काफी सारे लोग कन्फ्यूजन में थे तो मैं आज आपको यह कंफ्यूजन दूर करने वाला हूं और दोस्तों इतना ही नहीं बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पब्जी की ग्लोबल वर्जन से भी बहुत ही बढ़िया बदलाव लाए गए हैं जो इस गेम को बहुत ही ज्यादा आकर्षक बनाने वाले हैं तो वह कौन से फीचर्स है जानने के लिए हमारा ब्लॉग अंत तक जरूर पढ़ना।






बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मैं बहुत बदलाव आने वाले हैं तुम्हें आज आपको 5 ऐसे बेहतरीन फीचर बताने वाला हूं जिससे आपको कोई भी कंफ्यूजन नहीं रहेगी तो चलिए एक एक करके इस फीचर्स को जान लेते हैं।



(5) inventory and data transfer


दोस्तों यह चीज को लेकर सबके मन में चिंता थी क्योंकि दोस्तों पब जी मोबाइल ग्लोबल वर्जन में हमें बहुत सारे इन्वेंटरी कपड़े और काफी सारी मटेरियल और उनकी स्कीम और बहुत कुछ हमारे आईडी में था और वह क्या हमें वापस मिलेगा जो आपको शायद नहीं पता होगा तो मैं आपको बता दूं कि इन्वेंटरी हमें फिर से वापस मिलने वाली है जी हां दोस्तों इसका कारण है कि काफी सारे लोगों ने अपने ग्लोबल वर्जन में बहुत सारी चीजें खरीदी थी और बहुत सी चीजें हमें मिली थी और उस को ध्यान में रखते हुए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में हमें यह सब चीज फिर से मिलने वाली है। और दोस्तों आप समझ ही गए होगे कि अगर हमें इन्वेंटरी वापस मिल रही है तो हमारे आईडी भी वापस आने वाली है जी हां दोस्तों हमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मैं हमें फिर से अपनी पुरानी आईडी मिलने वाली है जो बहुत ही खुशी की बात रहेगी हम सबके लिए। अब हमें सिर्फ गेम का इंतजार ही रहेगा कि वह कब आएगा दोस्तों अब तो यह चीज क्राफ्टोंन पर डिपेंड करेगा कि ये लोग कब लॉन्च करे। लेकिन मुझे यह जब न्यूज़ मिली तब मैं बहुत ज्यादा खुश हो गया क्योंकि हमारी पुरानी इन्वेंटरी और स्किन थी हमें फिर से मिल जाएगी। तो अब आगे बढ़ते हैं नंबर 4 की तरफ कि वह कौन सा बेहतरीन फीचर है।





(4) ping problem fix


दोस्तों जो लोग पब्जी के दीवाने हैं उन लोगों को पहले से ही यह तकलीफ रहती थी और यह तकलीफ तो मैंने भी बहुत बार देखी है जिसे हम पिंग कहते हैं तो दोस्तों यह प्रॉब्लम पहले से ही पब जी मोबाइल में थी और जिसका इंटरनेट अच्छा होता था उन लोगों का यह समस्या नहीं होती थी लेकिन दोस्तों हमारे जैसे सामान्य लोगों को यह प्रॉब्लम बहुत ज्यादा आती थी। उसमें यह बातें थी की हमारा जो डाटा था वह हमारे देश में नहीं था वह चाइना में था जो आप सबको पता है और उसी के कारण हमारा गेम बेन हुआ था। तो दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यह प्रॉब्लम नहीं आने वाला है क्योंकि जो सरवर होगे वह हमारे बीच में ही होगी जिसके कारण अब हमें पिंग ज्यादा नहीं आने वाले जो हमारे लिए बहुत ही बढ़िया बात होगी। पिंग की समस्या पब्जी में बहुत सालों से मिल रही थी।तो चलिए अब हम एक ओर नए फीचर के तरफ बढ़ते हैं।



(3) damage effects


हमने पब जी मोबाइल खेलते समय ज्यादा तर तो लाल कलर का डैमेज का इफेक्ट देखा होगा लेकिन दोस्तों बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में लाल कलर का डैमेज इफेक्ट आपको नहीं देखने मिलने वाला है।क्राफ्टोंन का कहना है कि हम गेम को सत्य घटना आधारित बिल्कुल भी नहीं दिखाना चाहते और दोस्तों एक कारण यह भी है कि बच्चों पर इसका खराब असर ना हो इसके लिए आपको शायद मल्टीपल कलर्स देखने में लिख लेकिन दोस्तों लाल कलर का रंग आपको डैमेज इफेक्ट में देखने नहीं मिलने वाला है। कुल मिलाकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यह कहना चाहता है कि यह गेम सिर्फ एक गेम है इससे रियल लाइफ से मतलब नहीं रखता। तो दोस्तों यह था हमारे ब्लॉग का पांच बेहतरीन अपडेट में से यह एक अपडेट अब हम बड़े गए नंबर दो की तरफ।



(2)server


बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के बेहतरीन अपडेट में से यह अपडेट एक खास है क्योंकि दोस्तों जब हम पब जी मोबाइल खेलते थे तब हम मल्टीपल सरवर को सिलेक्ट कर सकते थे लेकिन बड़ा क्रश मोबाइल इंडिया में हम लोग कोई भी सर वर्ष पर खेल सकते थे जैसे कि एशिया, मिडल ईस्ट वगैरा-वगैरा लेकिन बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया मैं हम मात्र एशिया के सर्वर पर खेल पाएगी उसका यह भी कारण है कि यह मात्र इंडिया का गेम है इसके कारण मात्र आप एशिया सरवर में ही खेल पाएगे। लेकिन दोस्तों यह कोई बड़ी बात नहीं है जैसे कि मैंने आपको ऊपर बताया बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया मैं अब ज्यादा पिंक और लेग का प्रॉब्लम नहीं देखने मिलने वाला क्योंकि इसके सरवर मात्र इंडिया में और सिंगापुर में ही होने वाले हैं इसके कारण अब हमें इसकी चिंता नहीं रहने वाली है।






(1) outfits


बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया मैं आज तक का यह शायद सबसे बड़ा चीज रहेगा क्योंकि दोस्तों जब हम पब जी मोबाइल खेलते थे तब हम जब चाहे तो अपने कैरेक्टर के कपड़े उतार सकते थे और जब कोई बंदा नई आईडी बनाएं जब उसके पास कोई कपड़े नहीं रहते थे लेकिन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया मैं यह फीचर है कि हम अपने आउटफिट या फिर कोई कपड़े पहने होगी तो भी हम उसको उतार नही पाएगी और दोस्तों अगर कोई न्यू प्लेयर अपनी नई आईडी बनाता है तो उसको भी एक परमानेंट शूट मिलने वाला है या फिर कोई नार्मल से कपड़े मिल जाएगी और दोस्तों यह फीचर तो गेम फॉर पीस जो चाइना का है उसमें भी यह फीचर है तो दोस्तों यह तो हमारा एक इंटरेस्टिंग पॉइंट आशा करता हूं कि आपको यह पसंद आया होगा।



1 Comments

Post a Comment

Post a Comment

Previous Post Next Post